Automobile

2025 mein 20,000 euro se kam mein renault ki electric car

सिटी Electric Car, जिसे “लीजेंड” के नाम से जाना जाता है, 2025 से 20,000 यूरो से कम (संभावित सब्सिडी में कटौती से पहले) की शुरुआती कीमत पर बाजार में लॉन्च की जाएगी।

किफायती यूरोपीय Electric Car के मामले में रेनॉल्ट का जवाब (मौजूदा डेसिया स्प्रिंग की तरह) चीन से आयात नहीं है। रेनॉल्ट लीजेंड का निर्माण यूरोप में किया जाना है। रॉयटर्स के अनुसार, वाहन का उत्पादन नोवो मेस्टो में स्लोवेनियाई संयंत्र में किया जाएगा, जहां वर्तमान ट्विंगो और इसका इलेक्ट्रिक संस्करण पहले से ही उत्पादन लाइन से बाहर है।

फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी ने छोटी Electric Car के ड्राइव सिस्टम और बैटरी के बारे में केवल कुछ विवरण ही बताए हैं। यह एक “असंबद्ध शहरी वाहन” है जो 10 kWh/100 किमी की खपत करता है। एम्पीयर 2031 तक सात इलेक्ट्रिक मॉडल की योजना बना रही है, जिनमें से सालाना लगभग 10 लाख वाहनों का उत्पादन किया जाएगा। एम्पीयर को उम्मीद है कि मेगन ई-टेक इलेक्ट्रिक और सीनिक ई-टेक इलेक्ट्रिक की दूसरी पीढ़ी के साथ 2027/2028 तक दहन इंजन वाले वाहनों के साथ मूल्य समानता हासिल हो जाएगी, मार्जिन समान रहेगा।

बी सेगमेंट में, एम्पीयर 2024 में लगभग 25,000 यूरो की शुरुआती कीमत पर रेनॉल्ट 5 लॉन्च करेगा, और इलेक्ट्रिक सीनिक भी लॉन्च होगा। रेनॉल्ट 4 और लीजेंड 2025 में 20,000 यूरो से कम कीमत पर आएंगे। 2031 तक मॉडल रेंज में दो और दूसरी पीढ़ी के वाहन जोड़े जाने हैं।

एम्पीयर की स्वतंत्रता पर जोर देने के लिए दो इलेक्ट्रिक प्लेटफार्मों का भी नाम बदल दिया गया है। सी-सेगमेंट (जैसे रेनॉल्ट मेगन ई-टेक इलेक्ट्रिक) के वाहनों के लिए रेनॉल्ट-निसान-मित्सुबिशी गठबंधन के सीएमएफ-ईवी (कॉमन मॉड्यूलर फैमिली) को अब एएमपीआर मीडियम कहा जाता है, जबकि इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए सीएमएफ-बी ईवी बी-सेगमेंट (आगामी रेनॉल्ट 4 सहित) को अब एम्पआर स्मॉल कहा जाता है।

घोषित उद्देश्य उदाहरण के लिए, सी-सेगमेंट (यानी संभवतः मेगन ई-टेक इलेक्ट्रिक की दूसरी पीढ़ी के साथ) में वर्तमान पहली से आगामी दूसरी पीढ़ी की Electric Car पर स्विच करते समय परिवर्तनीय लागत को 40 प्रतिशत तक कम करना है। बैटरी (50 प्रतिशत), इलेक्ट्रिक ड्राइव (25 प्रतिशत), प्लेटफॉर्म (25 प्रतिशत) और बॉडी संरचना (15 प्रतिशत) की लागत कम करके। इसके अलावा, अधिक परिचालन दक्षता से विनिर्माण और आपूर्ति श्रृंखला लागत में 50 प्रतिशत की कमी सुनिश्चित होनी चाहिए। इसलिए फोकस स्पष्ट है: यह केवल सॉफ्टवेयर-परिभाषित Electric Car के बारे में नहीं है, बल्कि ग्राहकों के लिए किफायती कीमतों और निर्माता के लिए उपयुक्त ब्रांड के बारे में भी है।

Nadia24x7

Nadia24x7.in is an Entertainment Media Site that provides the latest News on Celebrities, Biographies, Movies, TV shows, Awards, Affair Gossip, and all other Stuff.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.