
क्या EICMA में कभी नेमशीनों का ऐसा विस्फोट हुआ है? मुझे निश्चित रूप से पिछले वर्षों के इतने भी करीब आने की याद नहीं है।
इस वर्ष, रॉयल एनफील्ड ने एक नई हिमालयन के साथ-साथ इसी नाम का एक शानदार इलेक्ट्रिक मॉडल भी प्रदर्शित किया है; हमने केटीएम को अपने 990 ड्यूक को भी बाहर कर दिया है, डुकाटी के वर्ल्ड प्रीमियर 2024 में अंतिम एपिसोड, कावासाकी ने एक बिल्कुल नए ट्विन-पावर्ड 500 प्लेटफॉर्म के साथ-साथ अपने टू-पीस हाइब्रिड बेड़े में दूसरी मशीन का खुलासा किया है, और एमवी अगस्ता और भी अधिक उनके LXP Edi Orioli Edizione Limitata के साथ कुछ प्रमुखों की तुलना में।
इन सबके अलावा, ज़ीरो ने अपने संशोधित 2024 लाइनअप की घोषणा की और सुजुकी ने आखिरकार अपने हाउलिंग प्रशंसकों को जीएसएक्स-8आर दिया, साथ ही एक साफ-सुथरा स्पोर्ट क्रॉसओवर दिया जिसे उन्होंने जीएसएक्स-एस1000जीएक्स नाम दिया है।
EICMA 2023 Moto Morini Drops Five New Models

Suzuki’s GSX-8R. Media provided by Suzuki.
क्या मुझे कुछ याद आ रहा है? ठीक है, लेकिन हम यहां एक समय में एक कदम उठाते हैं, और अभी के लिए, हमारी नजरें अगले बड़े धमाके पर टिकी हैं: मोटो मोरिनी और उनके पांच नए मॉडल।
इस सीज़न में, हमारा पसंदीदा ट्रिवोलज़ियो-आधारित बाइक ब्रांड – हॉल 24, स्टैंड सी54 में रहता है – ने जनता के आनंद के लिए निम्नलिखित प्रस्तुत किया है:
- 2024 Calibro
- 2024 Milano
- 2024 X-Cape 1200
- 2024 Corsaro Sport
- 2024 Corsaro 750
आइए देखें कि प्रत्येक मशीन क्या प्रदान करती है, क्या हम?
2024 Moto Morini Calibro

यदि आपको याद हो, तो मोटो मोरिनी ने हमें अक्टूबर के मध्य में ही कैलिब्रो का संकेत दे दिया था, जिसकी आधिकारिक झलक 25 अक्टूबर को शुरू हुई थी; मोटो मोरिनी की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, इस बैगर बाइक को ब्रांड के 649cc, पैरेलल-ट्विन हार्ट और A2-फ्रेंडली, 47hp वैरिएंट के साथ “अमेरिकन लुक” प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
कैलिब्रो के वजन के बारे में अभी तक कोई शब्द नहीं आया है, हालांकि मोटरसाइकिल डॉट कॉम का अनुमान लगभग 441 पाउंड है।
जबकि स्टील डबल-क्रैडल फ्रेम ट्यूबलेस रबर और एल्यूमीनियम मिश्र धातु रिम्स पर रोल करता है, सस्पेंशन एक पारंपरिक फ्रंट फोर्क के रूप में आता है जिसमें 5.5″ का ट्रैवल और पीछे के ट्विन शॉक अवशोषक में 4.3″ का ट्रैवल होता है।
पैकेज को 3.9-गैलन ईंधन टैंक, एक डिजी-एनालॉग डिस्प्ले के साथ पूरा करें, और तथ्य यह है कि मोटो मोरिनी भी सहायक उपकरण में इस मॉडल को धोखा देगी। उदाहरणों में समायोज्य फ़ुटपेग शामिल होंगे और यह EICMA 2023 मॉडल के मानक हार्ड बैग और विंडस्क्रीन तक सीमित नहीं होंगे।
2024 Moto Morini Milano

इस नए नेकेड मॉडल में शानदार 1187cc, 87°, लिक्विड-कूल्ड, V-ट्विन इंजन है; स्पेसिफिकेशन अभी भी टीबीडी हैं, हालांकि ऑटो एक्स का मानना है कि हम उस आंकड़े के लिए लगभग 115 एचपी और 104 एनएम का पीक यैंक प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
पंट को एक धुरी रहित चेसिस में रखा गया है और एक डबल-बैरल निकास और हेडर पाइप से बोलता है, जो एक टीएफटी डिस्प्ले और चार अलग-अलग सवारी मोड के साथ-साथ ब्रेम्बो ब्रेक के लाभ के साथ आता है।
मिलानो पर आगे के अपडेट के लिए स्टैंडबाय।
2024 Moto Morini X-Cape 1200

शक्तिशाली और आक्रामक मिलानो के समान 1187cc, 87°, लिक्विड-कूल्ड, V2 कोर्सा कोर्टा EVO इंजन के साथ, एक्स-केप 1200 पिरेली स्कॉर्पियन ट्रेल 2 टायर के रूप में क्रूज़ कंट्रोल और प्रीमियम रबर रोलर्स के स्वागत योग्य संयोजन के साथ आता है। .
इसके अलावा, हम मान रहे हैं कि हमें 2021 में शुरू हुए पहले एक्स-केप के समान वाइब मिल रहा है।
एक्स-केप 1200 पर आगे के अपडेट के लिए स्टैंडबाय
2024 Moto Morini Corsaro Sport

2024 कॉर्सरो स्पोर्ट इसे पंच करने के लिए सर्वोत्तम मशीन है, इटली में निर्मित, 90°, ट्विन-सिलेंडर इंजन के लिए धन्यवाद, इस पर कुछ गंभीरता से ध्यान दिया जा रहा है।
यह एक 750cc का हृदय है जो लगभग 96hp की क्षमता वाला है, जो एल्यूमीनियम ट्विन-स्पर और स्टील ट्यूब चेसिस के अंदर स्थित है।
कहा जाता है कि पूरी बाइक का वज़न लगभग 440lbs है, जिसमें ब्रेम्बो के रुकने की संभावना के बाद पूरी तरह से समायोज्य सस्पेंशन और 17” कास्ट-एल्यूमीनियम पहिये (120/70-17 आगे और 190/55-17 पीछे) हैं।
2024 Moto Morini Corsaro 750

कोर्सारो स्पोर्ट के नग्न संस्करण से मिलें: कोर्सारो 750।
चेसिस, सस्पेंशन, पहिए और इंजन फुल-फेयर्ड सिबलिंग के समान हैं, आगे अनिवार्य अनुमान के साथ कि एबीएस इलेक्ट्रॉनिक्स के मेजबान में कहीं न कहीं होगा, जिसे अभी तक शुरू नहीं किया गया है।
आप मोटो मोरिनी के पांच नए मॉडलों के बारे में क्या सोचते हैं?
*All media provided by Moto Morini*